विराट कोहली को मिला पहली बार आईसीसी का यह खास खिताब, पढ़े पूरी खबर

टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वे पहले ही अपने नाम कर चुके हैं।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। आईसीसी (ICC) ने पुरुषों में भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और महिलाओं में पाकिस्तान की दिग्गज ऑलराउंडर निदा डार को अक्टूबर 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए है। उन्होंने 5 मैच खेले हैं और 123 की औसत से 246 रन बनाए हैं। स्ट्राइक रेट 138.98 रहा है। वहीं टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वे पहले ही अपने नाम कर चुके हैं।

यह भी पढ़े…Fact Check : जानिये अंतरिक्ष से जुड़े ये बड़े मिथक और उनका सच

बता दें कि विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में शानदार पारी खेलते हुए भारत को इस मैच में जीत दिलाई। साथ ही 82 रन की नाबाद पारी भी खेली थी। और उन्होंने 31 रन पर 4 विकेट खो चुकी टीम इंडिया को संभाला। वहीं अंतिम ओवर में जब 16 रन चाहिए थे, तब कोहली ने हारिस रऊफ की गेंद पर उन्होंने जो दो छक्के मारकर टीम को जीत का रास्ता दिखाया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। वहीं निदा डार ने भारत की जेमिमा रोड्रिग्ज और दीप्ति शर्मा को पीछे छोड़ते हुए यह ख़िताब अपने नाम कर लिया। उन्होंने भारत के खिलाफ सिलहट में पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

यह भी पढ़े…कोच्चि में 15वीं अर्बन मोबिलिटी इंडिया कांफ्रेंस एंड एक्सपो 2022 का आयोजन, इंदौर को मिला ‘द बेस्ट ग्रीन ट्रांसपोर्ट इनीशिएटिव’ पुरस्कार

गौरतलब है कि इस टी20 विश्व कप में विराट कोहली को अब तक दो बार प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है उनकी शानदार बल्लेबाजी के कारण ही टीम इंडिया सेमीफाइल में पहुंचने में कामयाब रही है। इस समय विराट कोहली की तारीफ इसलिए भी की जा रही है क्योंकि वह बीते दिनों बहुत बुरे फॉर्म से गुजरे थे आज उन्होंने अपने आप को बल्लेबाज के तौर पर निखार लिया। जिसका परिणाम यह नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े…Share Market में आज दिन भर रहा उत्साह का माहौल, 61,000 के पार बंद हुआ Sensex

ज्ञातव्य है कि कोहली को इससे पहले भी ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर, क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ODI क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ODI प्लेयर ऑफ द ईयर और टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर जैसे कई अवॉर्ड्स से नवाजा गया हैं।