Facebook से जुकरबर्ग को 7 अरब डॉलर की हानि, शेयर गिरे, अरबपतियों की लिस्ट में नीचे खिसके

जुकरबर्ग

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सोमवार रात 9 बजे के करीब Facebook, Instagram और WhatsApp अचानक बंद होने से दुनियाभर में हाहाकार मच गया।एक तरफ 6 घंटे तक सोशल मीडिया साइट्स बंद होने से यूजर्स परेशान हुए और ट्वीटर पर अपना गुस्सा निकाला वही दूसरी तरफ को-फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग को 7 अरब डॉलर (52,212 करोड़ रुपए) का भारी नुकसान झेलना पड़ा वही वे अरबपतियों की लिस्ट में एक पायदान नीचे फिसल पांचवें नंबर पर आ गए हैं।हालांकि उन्होंने करोड़ों यूजर्स को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी।

Cabinet Meeting : शिवराज कैबिनेट बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक फेसबुक (facebook outage ) के शेयरों में गिरावट से जुकरबर्ग की नेटवर्थ 6.11 अरब डॉलर गिरकर 122 अरब डॉलर रह गई है। कुछ दिन पहले वह 140 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर थे, लेकिन अब वह फिर से बिल गेट्स से पिछड़ गए हैं। गेट्स 124 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस सूची में चौथे नंबर पर हैं। इंडेक्स के अनुसार वह सिर्फ एक हफ्ते में ही 140 बिलियन डॉलर से इतने नीचे आ गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)