Facebook से जुकरबर्ग को 7 अरब डॉलर की हानि, शेयर गिरे, अरबपतियों की लिस्ट में नीचे खिसके

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक फेसबुक के शेयरों में गिरावट से जुकरबर्ग की नेटवर्थ 6.11 अरब डॉलर गिरकर 122 अरब डॉलर रह गई है।

जुकरबर्ग

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सोमवार रात 9 बजे के करीब Facebook, Instagram और WhatsApp अचानक बंद होने से दुनियाभर में हाहाकार मच गया।एक तरफ 6 घंटे तक सोशल मीडिया साइट्स बंद होने से यूजर्स परेशान हुए और ट्वीटर पर अपना गुस्सा निकाला वही दूसरी तरफ को-फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग को 7 अरब डॉलर (52,212 करोड़ रुपए) का भारी नुकसान झेलना पड़ा वही वे अरबपतियों की लिस्ट में एक पायदान नीचे फिसल पांचवें नंबर पर आ गए हैं।हालांकि उन्होंने करोड़ों यूजर्स को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी।

यह भी पढ़े.. Cabinet Meeting : शिवराज कैबिनेट बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक फेसबुक (facebook outage ) के शेयरों में गिरावट से जुकरबर्ग की नेटवर्थ 6.11 अरब डॉलर गिरकर 122 अरब डॉलर रह गई है। कुछ दिन पहले वह 140 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर थे, लेकिन अब वह फिर से बिल गेट्स से पिछड़ गए हैं। गेट्स 124 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस सूची में चौथे नंबर पर हैं। इंडेक्स के अनुसार वह सिर्फ एक हफ्ते में ही 140 बिलियन डॉलर से इतने नीचे आ गए हैं।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! 25000 तक बढ़ सकती है पेंशन, जानें कैसे

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और मैसेंजर फिर से शुरू हो गए हैं। व्यवधान के लिए खेद। मुझे मालूम है जिन लोगों की आप केयर करते हैं, उनसे जुड़े रहने के लिए आपको हमारी सर्विसेज पर कितना भरोसा है। ​भारत (India) में 53 करोड़ व्हाट्सऐप उपयोगकर्ता, 41 करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ता और 21 करोड़ इंस्टाग्राम यूजर्स हैं।