iQOO 13 जल्द होगा भारत में लॉन्च, तारीख कर लें नोट, RGB लाइट और पावरफुल प्रोसेसर से होगा लैस, फीचर्स लीक

दिसंबर में iQOO 13 भारत में लॉन्च हो सकता है। यह स्नैपड्रैगन 8 Elite और BOE Q10 डिस्प्ले पैनल से लैस होगा।

iQOO 13

iQOO 13 Lunch Date: वीवो का सब-ब्रांड भारत में अपना नया स्मार्टफोन “आईक्यूओओ 13” लॉन्च करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल के अंत 5 दिसंबर को डिवाइस इंडियन मार्केट में दस्तक दे सकता है। हालांकि यह अभी तक चीन और ग्लोबल मार्केट में लॉन्च नहीं हुआ है। चाइनीज मार्केट में इसकी पेशकश 30 अक्टूबर तक होने की संभावना है। कंपनी ने लॉन्च के लिए कोई तारीख भी घोषित नहीं हुई है।

स्मार्टफोन का पहला लुक सामने आ चुका है। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हो रही है। फीचर्स भी लीक हो चुके हैं। इसके तीन कलर वेरिएन्ट में उपलब्ध हो सकता है, जिसमें ग्रीन, ब्लैक और ग्रे शामिल  हैं। हैंडसेट को अब तक गीकबेंच समेत कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा जा चुका है। गीकबेंच पर सिंगल कोर स्कोर 3256 और मल्टी कोर स्कोर 10571 है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 55 हजार रुपये तक होगी।

iQOO 13

खास होगा डिस्प्ले (iQOO New Smartphone)

iQOO 13 पहला स्मार्टफोन जो भारत में स्नैपड्रैगन 8 Elite और BOE Q10 डिस्प्ले पैनल के साथ लॉन्च होगा। यह डिस्प्ले पीक ब्राइटनेस को 12.5% बढ़ाएगा। कलर कास्ट को 50% से अधिक कम करेगा। 33% लाइफस्पेन बढ़ेगा। स्मियर 15% और पावर खपत 10% कम होगी। स्क्रीन साइज़ 6.78 इंच होगी। 144Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा।

iQOO 13

स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स कर लें नोट (iQOO 13 Rumoured Specification) 

  • डिवाइस स्नैपड्रैगन 8 Elite से लैस होगा। एंड्रॉयड 14 OriginOS5 पर आधारित हो सकता है।
  • साथ में 12जीबी LPDDR5x रैम और 256जीबी तक UFS 4.0 स्टोरेज मिल सकता है।
  • 50 मेगापिक्सल सोनी IMX 921 प्राइमेरी कैमरा के साथ 50 मेगापिक्सल JN1 2X टेलीफोटो रियर कैमरा मिल सकता है।
  • 61,00mAh की बैटरी के साथ 120W चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है।
  • IP69 रेटिंग फोन को पानी और धूल-गंदगी से बचाएगा।
  • X-ऐक्सिस वाइब्रैशन मोटर मिल सकता है।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News