Samsung का ये धांसू स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, आईफोन 15 को देगा टक्कर, भारत में प्री-रिजर्वेशन शुरू

Upcoming Smartphones: सैमसंग इस साल अपने कई स्मार्टफोन्स को पेश करने की तैयारी कर रहा है। जिसमें फोल्डेबल मॉडल के साथ कई अन्य गैलक्सी मॉडल्स भी शामिल है। Samsung Galaxy S23 सीरीज को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। भारत में फोन्स का प्री-रिजर्वेशन भी शुरू हो चुका है। गैलक्सी अनपैक्ड 2023 ईवेंट में इससे पर्दा हटेगा। जिसका आयोजन 1 फरवरी को होने वाला है। इस सीरीज में तीन मॉडल्स शामिल हैं, जिनके नाम गैलक्सी एस23, गैलक्सी एस23 प्लस और गैलक्सी एस23 अल्ट्रा है।

फीचर्स देंगे आईफोन 15 को टक्कर

इस सीरीज का सबसे टॉप मॉडल Samsung Galaxy S23 Ultra है, जिसकी चर्चा पिछले साल से ही हो रही है। अब तक फीचर्स और डिजाइन से जुड़े कई लीक भी सामने आ चुके हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में कई अपग्रेड किये हैं, जो आईफोन 15 सीरीज को भी टक्कर देने में सक्षम हो सकते हैं। हालांकि अब तक एप्पल के आगे साउथ कोरियन कंपनी कुछ प्वाइंट से पीछे रह जाती है। लेकिन एस23 अल्ट्रा से उम्मीद अलग की जा रही है। वहीं आईफोन प्रो मैक्स की अल्ट्रा मॉडल लेगा। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 15 सीरीज में बहुत कम नए अपग्रेड होंगे। अंदाजा लगाया जा रहा है सैमसंग का नया स्मार्टफोन मार्केट में मजबूत पकड़ बना सकता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC के साथ लॉन्च होगा। लीक हुई जानकारी के मुताबिक इसमें Quad रियर कैमरा मिल सकता है, जिसमें 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा भी मिलेगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"