गूगल ड्राइव में आया नया फीचर, अब यूजर्स कर सकते है डार्क मोड का इस्तेमाल, बस सेटिंग में करें ये बदलाव

Google Drive Dark Mode : गूगल अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। ये फीचर गूगल ड्राइव का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए। यूजर्स को एक नया अनुभव देने के लिए गूगल ड्राइव में अब डार्क मोड नाम का फीचर जोड़ दिया गया है।

Saumya Srivastava
Published on -

Google Drive Dark Mode : आजकल हर कोई फोन से लेकर सिस्टम तक डार्क मोड का इस्तेमाल कर रहा है। यही वजह है कि बहुत सारी टेक कंपनियां अब डार्क मोड की सुविधा देने लगी है, लेकिन अभी तक गूगल ड्राइव के वेब वर्जन में डार्क मोड नाम का फीचर नहीं था। लेकिन अब गूगल ने यूजर्स को एक तोहफा दिया है गूगल ने अपने गूगल ड्राइव के वेब वर्जन में डार्क मोड फीचर को शामिल कर लिया है। आइए जानते है कि आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है।

गूगल ड्राइव में मिलेगा डार्क मोड फीचर

लंबे इंतजार के बाद आखिकार गूगल ने डार्क मोड फीचर को लॉन्च कर दिया। गूगल इस नए फीचर को वेब वर्जन के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि गूगल ड्राइव ऐप्स में डार्क मोड पहले से ही एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस में उपलब्ध था, लेकिन ये फीचर वेब वर्जन के लिए नहीं था। जिसे अब रोलआउट कर दिया गया है। डार्क मोड आने के बाद अब यूजर्स कंप्यूटर पर गूगल ड्राइव को आसानी से इस्तेमाल कर सकते है इससे उनकी आंखों पर जोर नहीं पड़ेगा।

ऐसे सेट करें डार्क मोड फीचर

  • यूजर्स को सबसे पहले वेब पेज के टॉप राइट में जाना होगा।
  • टॉप राइट में जाने के बाद सेटिंग्स के विकल्प पर क्लिक करें।
  • वहां पर लेफ्ट में दिख रहें अपीरियरेंस पर जाकर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको अपने डिवाइस को डिफॉल्ट में चुनना होगा यहां से आप डार्क और लाइट लें।
  • ऐसा करते ही डिवाइस आपके करेंट डिवाइस के साथ मैच हो जाएगा।
  • डार्क विकल्प को चुनने के बाद आपको बैकग्राउंड में एक लाइट टेक्स्ट दिखेगा।
  • वहीं जब आप लाइट विकल्प पर जाएंगे तो आपको बैकग्राउंड में डार्क टेक्स्ट दिखाई देखेगा।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News