क्या है Mercenary Spyware अटैक, जिसे लेकर Apple ने भारत समेत 91 देशों को चेताया

Mercenary Spyware : एपल ने आईफोन यूजर्स के लिए एक अलर्ट जारी किया है। कंपनी ने बताया कि भारत समेत 91 देश किसी भी समय पेगासस जैसे Mercenary Spyware के खतरे के शिकार हो सकते है। आइए जानते है क्या है ये स्पाईवेयर?

Mercenary Spyware : एपल ने भारत समेत 91 देशों के आईफोन यूजर्स को सचेत करते हुए कहा कि वो किसी भी समय पेगासस जैसे Mercenary स्पाइवेयर के शिकार हो सकते हैं। ये पहली बार नहीं है जब एपल ने अलर्ट जारी किया है। इससे पहले भी स्पाईवेयर को लेकर एपल ने पिछले साल अक्तूबर अलर्ट जारी किया था। आइए जानते है क्या होता है Mercenary Spyware अटैक जिसे एपल ने खतरा बताया है।

क्या है Mercenary Spyware अटैक?

एपल ने आईफोन यूजर्स को एक इमेल भेजा है जिसमें कहा कि वो स्पाई अटैक के खतरे में आ सकते है। जो कि आईफोन यूजर्स के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकता है। कंपनी ने बताया कि उनके फोन में पेगासस जैसे ही एक स्पाईवेयर जिसका नाम Mercenary Spyware है वो आईफोन यूजर के लिए खतरा बन सकता है। कंपनी ने बताया कि Mercenary spyware अटैक अभी तक के साइबर अटैक या फिर दूसरे मालवेयर अटैक की तुलना में काफी एडवांस है, इस तरह का स्पाईवेयर अभी तक देखने को नहीं मिला है।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava