WhatsApp यूजर्स के लिए लेकर आया नया फीचर, स्टेटस लगाने के साथ कर सकेंगे कॉन्टैक्ट शेयर

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए बहुत जल्द एक नया फीचर लेकर आने वाला है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप स्टेटस में लंबे वीडियो लगा सकते है। साथ ही यूजर्स अब वॉट्सऐप स्टेटस में कॉन्टैक्ट भी शेयर कर सकते है।

WhatsApp new feature

WhatsApp new feature: वॉट्सऐप अपने यूजर्स को ध्यान में रखकर नए नए फीचर लेकर आता रहता है। इससे उसके यूजर्स को वॉट्सऐप चलाने में और भी सुविधा मिलती है। वॉट्सऐप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है। जल्द ही इसमें आपको कुछ नए फीचर्स देखने को मिल सकते है। इस नए फीचर में वीडियो स्टेटस शेयर करने से लेकर कई और भी फीचर्स शामिल हैं। वॉट्सऐप के नए गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के साथ नए वर्जन को रोलआउट किया जा रहा है।

वॉट्सऐप का नया फीचर

वॉट्सऐप ने यूजर्स को ध्यान में रखकर एक नया फीचर रोलआउट करने जा रहा है। ये फीचर्स वॉट्सऐप यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होगा। आज के टाइम में लोगों को वीडियो देखना ज्यादा पसंद है। यही वजह है कि वीडियो का चलन बढ़ गया है। लेकिन कई बार वॉट्सऐप स्टेटस में वीडियो लागाते समय पूरा वीडियो नहीं जा पाता है। क्योंकि वॉट्सऐप स्टेटस छोटे वीडियो को सपोर्ट करता है। वीडियो ज्यादा लंबा होने पर वो शो नहीं करता है। इस नए फीचर में इस परेशानी का सॉल्यूशन है।

1 मिनट तक के वीडियो कर सकते है शेयर

बता दें कि वॉट्सऐप में ज्यादा लंबे वीडियों नहीं शेयर हो पाते है। जिस वजह से यूजर को दिक्कत होती है। लेकिन कंपनी ने अपने नए फीचर में इस परेशानी को दूर कर दिया है। इस नए अपडेट को गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के तहत रोलआउट किया जा रहा है। इसके लिए वॉट्सऐप का नया वर्जन 2.24.7.6 अपडेट करना होगा। इस नए अपडेट के बाद यूजर्स 1 मिनट तक के वीडियो को अपने स्टेटस पर शेयर कर सकते है।

स्टेटस में कॉन्टैक्ट शेयर का भी ऑप्शन

वॉट्सऐप अभी एक और फीचर लाने वाला है। जिसे आप वॉट्सऐप बीटा के एंड्रॉइड 2.24.6.19 अपडेट में देख सकते है। इस नए फीचर की मदद से आप वॉट्सऐप स्टेटस में कॉन्टैक्ट भी शेयर कर पाएंगे। इस फीचर में आपको सुविधा होगी कि आप किसी के कॉन्टैक्ट शेयर कर सकते है। आपके कॉन्टैक्ट शेयर करने के बाद उसे नोटिफिकेशन मिलेगा। जिससे यूजर की प्राइवेसी बनी रहे।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News