94 लाख में बिकी कचरे में मिली जींस, दुनियाभर में हो रही चर्चा

Jeans Sold For 94 Lakh Rupees : आप जींस खरीदने जाते हैं तो कितना बजट होता है। आम तौर पर हजार पंद्रह सौ से लेकर अच्छी ब्रांडेड जींस 20 हजार तक भी जाती है। अपनी चॉइस, ब्रांड और जेब की सहूलत के हिसाब से बाजार में हर तरह की जींस मौजूद है। वहीं सेलेब्स की बात करें तो वो लाख रूपये की जींस भी पहनते हैं। लेकिन हम आपसे कहें कि कुछ समय पहले एक जींस  जो कचरे में मिली थी उसे 94 लाख में बेचा गया है तो आपका क्या रिएक्शन होगा।

ये जींस अब चर्चा में है जिसके लिए बाकायदा बोली लगाई गई थी और उसे 1.14 लाख डॉलर यानी करीब 94 लाख में बेचा गया। ये मामला अमेरिका के नार्थ कैरोलीना का है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1857 में एक जहाज डूब गया था और उसी के मलबे में ये जींस मिली थी। इसके बाद उसे साफ करके प्रदर्शनी में रखा गया था। 5 बटन वाले इस व्हाइट कलर के जींस को लेकर ये भी साफ नहीं हो पाया है कि किस कंपनी का है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।