Social Media Viral : एयरपोर्ट से घर जाने के लिए बुक की कैब, किराया देखकर उड़ गए होश, लोगों ने किए मज़ेदार कमेंट्स

कहीं आने जाने के लिए इन दिनों ओला-उबर जैसी कंपनियों की सेवाएँ काफ़ी सुविधाजनक हो गई हैं। बस एक क्लिक पर गाड़ी आपकी बताई जगह पर हाज़िर हो जाती है। लेकिन कई बार ये भी होता है कि इनका किराया इतना ज़्यादा बताया जाता है, जो कहीं से भी जस्टिफ़ाई नहीं होता। ऐसा ही वाक़या हुआ बेंगलुरु में एक शख़्स के साथ।

Cab

Social Media Viral : आजकल तकनीक ने हमारे जीवन को काफी आसान कर दिया है। अधिकांश चीजें सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर है। इन्हीं में से एक है ऑनलाइन कैब बुक करने की सुविधा। हममें से ज़्यादातर लोग टैक्सी सेवा का उपयोग करते ही हैं। कहीं आने-जाने के लिए ये काफ़ी सुविधाजनक विकल्प है।  अच्छी बात ये कि इसका किराया भी ज़्यादातर जेब के लिए मुफीद ही होता है। लेकिन कई बार पिक-अवर्स में या फिर देर रात या किसी ख़ास स्पॉट से कैब बुक की जाए, को किराया कई गुना बढ़ाकर भी बताया जाता है।

कैब का किराया सुनकर आ जाएगा चक्कर

क्या हो अगर आपकी कैब का किराया उतना हो जितने में आप ट्रेन से लंबी दूरी तय कर सकते हैं। ऐसा ही एक वाक़या हाल ही में बेंगलुरु (Bengaluru) में हुआ। ये शहर लंबी दूरी और उससे ज़्यादा अपने लंबे ट्रैफ़िक जाम के लिए जाना जाता है। कहते हैं कि अगर आपको यहाँ कहीं पहुँचना हो तो एक दो घंटे एक्स्ट्रा ही लेकर निकलना चाहिए। यही कारण है कि इस शहर में ओला उबर जैसी कंपनियों की कैब सर्विस भी कई बार खांसी महँगी पड़ती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।