Social Media Viral : ‘सड़क पर बेवजह हॉर्न बजाना मूर्खतापूर्ण’, सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये पोस्ट

Social Media Viral : सड़क पर चलते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन बेहद जरुरी है। लेकिन कई बार जाने-अनजाने कुछ लोग नियमों की अनदेखी करते हैं। इसके अलावा सड़कों पर बेवजह बजने वाले हॉर्न भी कई बार लोगों का ध्यान बंटा देते हैं। ट्रैफिक न होने पर भी ह़ॉर्न बजाने की आदत दूसरों की परेशानी का सबब बन जाती है। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है।

बेवजह न बजाएं हॉर्न  

बेंगलुरु अपने ट्रैफिक के लिए मशहूर है और इसी शहर में एक गाड़ी पर ये पोस्ट देखी गई। इस पोस्ट को ट्विटर पर @milind_blr नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इसमें एक कार दिखाई दे रही है जिसपर स्टिकर लगा हुआ है। इसपर लिखा है ‘हॉर्न बजाना असभ्य और मूर्खतापूर्ण है..क्या आप हैं?’ ये लाइन किसी भी शख्स को एकदम हिट करने वाली है। इसे पढ़कर कोई भी ये सोचने पर मजबूर हो जाएगा कि वास्तव में बिना आवश्यकता के सड़क पर हॉर्न क्यों बजाना चाहिए। ये दूसरे व्यक्ति के लिए कितनी खीज पैदा करने वाली बात हो सकती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।