BJP और कांग्रेस में छिड़ी सोशल मीडिया वॉर, तस्वीरें वायरल करने का हो रहा है मुकाबला

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुए हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर ही उनकी यात्रा से जुड़ी तस्वीरें वायरल हो रही है। कभी वह किसी बुजुर्ग के साथ दिखाई दे रहे हैं तो कभी किसी बच्चे के साथ। राहुल गांधी की वायरल हो रही इन तस्वीरों की वजह से बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेताओं कार्यकर्ताओं समर्थकों और सोशल मीडिया प्रभारियों के सामने यह टारगेट खड़ा हो चुका है की इन वायरल तस्वीरों का मुकाबला आखिर कैसे किया जाए।

राहुल गांधी की कोई तस्वीर जैसे ही वायरल होती है उसी समय बीजेपी भी पीएम मोदी की कोई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने में लग जाती है। जिस तरह से पार्टियों के बीच जमीनी लड़ाई देखी जाती है ठीक उसी तरह से आजकल डिजिटल लड़ाई भी बहुत महत्वपूर्ण हो गई है। बीजेपी को सोशल मीडिया चैंपियन कहा जाता है लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के चलते इस वक्त कांग्रेस कड़ी टक्कर देती दिखाई दे रही है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।