Video : मेन गेट की ऐसी डिजाइन जिन्हें देखकर आप कर उठेंगे वाह, सुरक्षा के साथ सुंदरता भी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसी भी घर की सुरक्षा के लिए जरुरी है दरवाजा। और अगर हम बात करें घर के बाहर के गेट की इसे सबसे मजबूत होना चाहिए। हमारे घर की बाहरी डिजाइन में मेन गेट भी अहम भूमिका निभाता है। इसी के साथ इसकी बनावट और बुनावट पर हमारी सुरक्षा भी निर्भर करती है। समय के साथ गेट की तकनीक में भी परिवर्तन आया है और अब ये कई रूप में मौजूद है।

इंसानों से साइन लैंग्वेज में बात करने वाली कोको गुरिल्ला, देखिये दुर्लभ वीडियो

आज हम आपको मेन गेट के ऐसे ही 10 अमेजिंग डिजाइन दिखाने जा रहे हैं, जिससे आपके लिए और विकल्प खुल जाएंगे। इसमें सबसे पहले एक बहुत ही खूबसूरत स्लाइडिंग गेट है जो रोल होते हुए खुल रहा है। इसकी डिजाइन और कलर इसे आकर्षक बना रहे हैं। इसके बाद एक और बड़ा सा स्लाइडिंग गेट है तो पीछे की तरफ फोल्ड हो रहा है। आगे बढ़ते हैं तो एक गेट कुछ ऐसा है जो कार के ऊपर जाकर एक शील्ड की तरह जम जाता है। ये अप डाउन की प्रोसेस में खुलता बंद होता है। इसके बाद एक गेट के पल्ले किताब के पन्नों की तरह आपस में जुड़ जाते हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।