Video : आगे बढ़ने के लिए देना चाहिए एक दूसरे का साथ, देखिये ये सुंदर वीडियो

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कई बार कुछ ऐसी चीजें नज़रों के सामने से गुजरती हैं..जो हमें बहुत कुछ सिखा जाती हैं। ऐसी चीजें जो भले सामान्य लगे, लेकिन बहुत प्रेरणादायी होती है। अगर कुछ ऐसा हो तो ठहरकर दो पल उसे देख लेना चाहिए। आज हम एक वीडियो लेकर आए हैं, जो हम सभी को देखना चाहिए।

इसमें कुछ बकरियां एक नदी पार कर रही हैं। नदी पार करने के लिए उसमें कुछ कुछ दूरी पर पत्थर लगे हुए हैं। ये बकरियों का एक झुंड है और वो बड़ी ही शांति से बारी बारी एक एक पत्थर पर कूदकर नदी पार कर रहे हैं। उन्हें कोई हड़बड़ी नहीं है और सब एक दूसरे को आगे जाने का रास्ता दे रहे हैं। आज के समय में जब हमारी दुनिया में हर कहीं प्रतिस्पर्धा और आपाधापी का माहौल है, ये एक सुकूनदेह वीडियो है। इसे आईपीएस दीपांशु काबरा ने शेयर करते हुए लिखा है कि ‘दूसरों को स्थान देकर ही आप आगे बढ़ सकते है।’ ये बिल्कुल सही बात है और ये बेजुबान जानवर हमें इस बात की शिक्षा दे रहे हैं कि सभी को आगे बढ़ने के लिए समान अवसर दिए जाने चाहिए।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।