Video : कुत्ते ने अपनी जान पर खेलकर बचाया बिल्ली का जीवन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया प्रेम और करुणा से चल रही है। चाहे जितनी बुराई हो लेकिन ये अच्छाई ही है जिस कारण संसार बना हुआ है। हम इन्हें मूलभूत मानवीय गुण मानते हैं। हर इंसान में प्रेम, दया, करुणा, सहानुभूति, समानुभूति के भाव होते हैं। यही भाव हैं जो एक मनुष्य को दूसरे से जोड़ते हैं, उसकी पीड़ा में सहायत बनते हैं। लेकिन ये गुण सिर्फ इंसानों में नहीं होते। गाहे बगाहे जानवर भी ऐसे उदाहरण पेश कर जाते हैं कि हम सुखद आश्चर्य से भर जाते हैं।

जापान में मिला करोड़ों साल पुराना रहस्यमय जीव!

आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं। आम तौर पर कुत्ते बिल्ली को एक दूसरे का दुश्मन माना जाता है। ये हमेशा एक दूसरे की ताक में रहते हैं। लेकिन इस वीडियो में कुछ अलग दृश्य हैं। एक बिल्ली पानी में गिर गई है और बाहर आने के लिए छटपटा रही है। वो तमाम कोशिशों के बाद भी बाहर नहीं निकल पा रही। पास में एक कुत्ता खड़ा है और मदद के लिए आगे आता है। बिल्ली बचने के लिए उसकी ओर हाथ बढ़ाती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।