Video : लड़की ने पैरों से निशाना साधा, देखिये तीरंदाजी का अद्भुत नजारा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज हम एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं..जो आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। इसमें योग, संयम और संतुलन का अद्भभुत तालमेल है। इसमें एक लड़की तीरंदाजी (archery) कर रही है, लेकिन वो जिस तरह से इसे कर रही है वो देख आप हैरत में पड़ जाएंगे।

इसमें एक लड़की हरिद्वार में गंगा नदी के किनारे हैं। उसने रेतीली जमीन पर दो छोटे पोल गाढ़े हैं और उसपर वो दोनों हाथों के सहारे उल्टी खड़ी है। लड़की ने अपने पैरों में तीर कमान पकड़ा है और तीर के किनारे पर आग भी जल रही है। धीरे धीरे वो अपनी पोज़िशन लेती है और फिर पैरों से तीर छोड़ती है। तीर एकदम निशाने पर जाकर लगता है और लड़की मुस्कुराती हुई नीचे उतरती है। ये मुस्कान सिर्फ विजय की मुस्कान नहीं है..ये बरसों की मेहनत, साधना और परिश्रम के सुफल की मुस्कान भी है। हमें विश्वास है कि इस वीडियो को देखकर आप भी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।