Video : ये रिश्ता क्या कहलाता है..देखिये लंगूर और टाइगर के बच्चों की अनोखी बॉन्डिंग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कहते हैं प्यार की कोई भाषा नहीं होती। न ही प्यार की कोई ज़ात होती है। ये हर चीज से ऊपर है। और ये बात सिर्फ इंसान ही नहीं, जानवरों पर भी लागू होती है। जानवर भी प्यार की भाषा बखूबी समझते हैं और इसका इज़हार भी करते हैं। ये दुनिया ऐसी ही सुंदर बातों से बरकरार है। प्यार ही वो मूल भाव है जिसके कारण संसार में सब कुछ यथावत है। आज हम आपको ऐसा ही कुछ अद्भुत दिखाने जा रहे हैं।

Video : जब खुली गाड़ी में आकर बैठ गया चीता, ये हुआ लोगों का हाल

क्या आपने कभी लंगूर और टाइगर की दोस्ती के बारे में सुना है। जंगल में ये प्राणी एक दूसरे के दुश्मन होते हैं। शेर, चीता, बाघ जैसे जानवर अन्य जानवरों का शिकार करते हैं और बाकी जानवर उनसे भागे फिरते हैंं। यही जंगल का नियम है। ऐसे में इस बात की कल्पना करना कि उनके बीच किसी तरह का प्यारभरा रिश्ता होता, नामुमकिन ही लगता है। लेकिन अगर ये जानवर किसी दूसरी परिस्थिति में रहें तो हालात बदल भी सकते हैंं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।