Video : ‘मम्मा प्लीज हमारे साथ खेलो’..टाइगर के बच्चों ने की मनुहार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ‘मम्मी हमारे साथ खेलो प्लीज’..ये बात हर घर से आती सुनाई दे जाती है। जिस भी घर में बच्चे होते हैं वहां उनकी अपने मम्मी पापा से यही डिमांड होती है कि वो उनके साथ खेले। कभी बच्चों की बात मान ली जाती है और कभी बिजी होने पर मम्मी मना भी कर देती हैं। ऐसे में फिर उनकी मनुहार होती है, जिद की जाती है। यही बचपन की खूबसूरती है, और ये खूबसूरती सिर्फ इंसान नहीं जानवरों में भी होती है। आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें टाइगर के बच्चे मम्मी के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

Video : चलती सड़क पर गाड़ी से सिर निकाल डांस कर रही थी लड़की, फिर हुआ ये…

टाइगर यानी बाघ भारत का राष्ट्रीय पशु है। ये बिल्ली की प्रजाति का जीव और अपनी प्रजाति में ये सबसे बड़ा होता है। भारत, नेपाल, भूटान, कोरिया और इंडोनेशिया में बाघ अधिक पाए जाते हैं। ये 13 फीट लंबा और इसका वजन 300 किलोग्राम तक हो सकता है। बाघ का वैज्ञानिक नाम पेंथेरा टिग्रिस (Panthera tigris) है। ये शिकार करता और एक स्तनधारी पशु है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।