Video : जब टाइगर के बच्चे ने किया ‘धप्पा,’ ऐसे हड़बड़ाकर गिर पड़ा जंगल बहादुर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बचपन में हम सबने छिपन छिपाई, धप्पा जैसे खेल खेले हैं। ये बड़ा ही मजेदार होता है कि आप छिप जाएं और किसी के आने पर उसे एकदम से चौंका दें। बच्चे ऐसी शरारत अक्सर करते हैं और कई बार इसके लिए डांट भी खाते हैं। और बच्चे तो बच्चे होते हैं, चाहे इंसान के हो या जानवर के। खेलना तो सभी को पसंद है और इस तरह छिपकर अपने मम्मी पापा को धप्पा करने में सिर्फ हमें नहीं, सफेद बाघ (white tiger) के बच्चों को भी खूब मजा आता है।

Name Astrology : घर में कदम रखते ही ससुराल वालों का भाग्योदय कर देती है इन 3 नामाक्षर की लड़कियां

बाघ भारत का राष्ट्रीय पशु है। ये बिल्ली की प्रजाति का जीव और अपनी प्रजाति में ये सबसे बड़ा होता है। भारत, नेपाल, भूटान, कोरिया और इंडोनेशिया में बाघ अधिक पाए जाते हैं। ये 13 फीट लंबा और इसका वजन 300 किलोग्राम तक हो सकता है। बाघ का वैज्ञानिक नाम पेंथेरा टिग्रिस (Panthera tigris) है। ये शिकार करता और एक स्तनधारी पशु है। वहीं सफेद बाघ की बात करें तो ये देखने में काफी सुंदर होता है और अपने इसी रंग के कारण ये हमेशा ही आकर्षण का केंद्र रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।