Viral Video : खिड़की जो बन जाती है बालकनी, छोटी जगह के लिए परफेक्ट विंडो

Viral Video : हमने कहानियों में जादू की खिड़की-दरवाजों के बारे में खूब पढ़ा है। क्या हो अगर उनमें से कुछ बातें सच हो जाएं। जादू तो खैर हाथ की सफाई है लेकिन तकनीक ने ऐसी बहुत सारी बातों को सच कर दिखाया है जो पहले अकल्पनीय लगती थीं। आज हम आपके लिए ऐसा ही एक वीडियो लेकर आए हैं।

ये वीडियो मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्र ने ट्विटर पर शेयर किया है। वे अक्सर ही अपने अकाउंट से कुछ न कुछ कमाल की चीजें शेयर करते रहते हैं। इसमें एक खिड़की है जो बालकनी में तब्दील हो जाती है। ये विंडो स्टाइल बहुत ही शानदार है और छोटी जगहों के लिए बहुत उपयुक्त भी। इसे शेयर करते हुए उन्होने लिखा है ‘सच कहूं तो, भवन निर्माण उद्योग शायद ही कभी नवाचार के लिए उपयुक्त होता है, इसलिए यह काफी प्रभावशाली है। और बहुत हद तक नई जीवनशैली के अनुरूप है जो बाहरी वातावरण के साथ एकीकृत है। हमारी इमारतों की योजना बनाते समय आपके लिए विचार करने योग्य एक और विचार।’

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।