CM का ऐलान- प्रधान आरक्षक उमेश बाबू को मिलेगा शहीद का दर्जा, परिजनों को 1 करोड़ की मदद

भिंड/भोपाल।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भिंड के ऊमरी थाने में पदस्थ पुलिस जवान उमेश बाबू को शहीद का दर्जा देने का ऐलान किया है वही परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि और एक सदस्य को शासकीय सेवा देने का ऐलान किया है।बता दे कि रविवार को देर शाम बदमाशों ने लोहे के धारदार हथियार से उमरी थाने के दो पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था, जिसके बाद दोनों को अस्पताल भर्ती किया गया था। इसमें उमेश बाबू की हालत गंभीर बनी हुई थी और उन्हें बेहतर उपचार के लिए दिल्ली रैफर किया गया था, जहां आज प्रधान आरक्षक उमेश बाबू की उपचार के दौरान मौत हो गई है। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा है कि भिंड के ऊमरी थाने में पदस्थ पुलिस जवान उमेश बाबू को श्रद्धांजलि। कर्तव्यनिष्ठ उमेश जी को शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उनके आश्रित परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि और एक सदस्य को शासकीय सेवा दी जाएगी। पीड़ा की इस घड़ी में पूरा प्रदेश शोकाकुल परिजनों के साथ है।

वही उमरी थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक उमेश बाबू की मौत की खबर से पूरे पुलिस महकमे सहित जिले भर में सनसनी फैल गई है क्योंकि इस घटना का वीडियो जो वायरल हुआ था वह भी काफी हृदयविदारक और विचलित करने वाला है अब उमेश बाबू को सब को दिल्ली से अपने गृह निवास भिंड लाया जा रहा है उनका शव शाम तक भिंड पहुंच सकेगा।