बीजेपी में आए गौतम गंभीर का शिवराज ने इस अंदाज में किया स्वागत

भोपाल। क्रिकेट की पिच पर चौके छक्के उड़ाने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर अब राजनीति के मैदान में कूद पड़े हैं| लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। वित्तमंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर को पार्टी में शामिल किया गया।  बताया जा रहा है गंभीर नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। पार्टी ने उन्हें टिकट दे सकती है| इससे पहले भी कई क्रिकेटर राजनीति में अपना भाग्य आजमा चुके हैं| गंभीर की नई पारी को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही है| इसी क्रम में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके इस निर्णय का स्वागत करते हुए अलग ही अंदाज में वेलकम किया है| 

पूर्व सीएम शिवराज ने ट्वीट कर गौतम गभीर का स्वागत किया| उन्होंने लिखा क्रिकेट की पिच पर अपना लोहा मनवा चुका एक दिग्गज खिलाड़ी अब अपनी अगली पारी में राजनीति की पिच पर प्रतिद्वंद्वियों के छक्के छुड़ायेगा! बीजेपी में आपका स्वागत है गौतम गंभीर! भारतीय राजनीति में आप जैसे ज़िम्मेदार नागरिकों की सहभागिता अत्यंत महत्वपूर्ण है।


गंभीर की नई पारी पर टिकी नजर 

खिलाड़ी के तौर पर अपने आक्रामक रवैए के लिए मशहूर गंभीर राजनीति में कितने सफल होंगे, पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स की नजरें इस बात पर जमी हुई हैं। गंभीर को सदस्यता दिलाने के बाद अरुण जेटली ने मीडिया के सामने उनकी जमकर तारीफ की। गौतम गंभीर की उपलब्धियां भी गिनाईं। खिलाड़ी के तौर पर अपने आक्रामक रवैए के लिए मशहूर गंभीर राजनीति में कितने सफल होंगे, पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स की नजरें इस बात पर जमी हुई हैं। पार्टी में शामिल होने के बाद गंभीर ने कहा कि वह पीएम मोदी के विजन से प्रभावित हैं और अपनी नई भूमिका को लेकर बेहद आशांवित हैं।


विश्वकप में रहा था अहम् रोल, देश भर में हैं फैंस

2011 विश्वकप जिताने में गौतम गंभीर का अहम रोल रहा है। देश भर में उनके फैंस हैं| अपनी आक्रामकता के लिए गंभीर सुर्ख़ियों में रहे हैं, कई बार मैदान पर उनका बल्ले के साथ जुबान भी चलती थी| वह खिलाड़ी के रूप में रिटायर हुए हैं, लेकिन कॉमन्ट्रेटर के रूप में खेल के साथ जुड़े रहे हैं। उनके राजनीति में आने से निश्चित तौर पर बीजेपी को इसका लाभ मिलेगा| गंभीर के बीजेपी में शामिल होने पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 हजार रन बना चुके हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर गंभीर राजनीति में आ रहे हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद गंभीर ने कहा कि देश के लिए कुछ स्पेशल करने का मौका देने के लिए वह अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। पीएम मोदी के विजन से बहुत प्रभावित हूं। टिकट का विषय पार्टी देखेगी।


यहां से टिकट दे सकती है पार्टी 

बता दें कि गंभीर के बीजेपी में जाने की अटकलें काफी वक्त से लग रही थीं। पार्टी उन्हें दिल्ली चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की सीट पर गौतम गंभीर को मैदान में उतारा जा सकता है।  इस समय दिल्ली की चांदनी चौक सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, पूर्वी दिल्ली से महेश गिरी, दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी, उत्तर-पश्चिम से उदित राज, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी और पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा सांसद हैं।



"To get the latest news update download the app"