MP में आतंकियों के घुसने की सूचना पर हाई अलर्ट जारी, सील की गईं सीमाएं

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीते कई दिनोंं से सुरक्षा को लेकर प्रदेश भर में हाई अलर्ट है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुजराज में आतंकियों के होने की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को मिली है। आतंकी गुजरात होते हुए मध्य प्रदेश में भी घुस सकते हैं। जिसके मद्दे नजर प्रदेश की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। गुजरात और मध्यप्रदेश को जोड़ती खंगेला चेकपोस्ट पर हथियारों से लेस पुलिस और SRP जवान चैकिंग कर रहे हैं। झाबुआ जिले और गुजरात बॉर्डर से  लगी सभी सीमाओ पर ये चेकिंग जारी है। वहीं झाबुआ जिले के पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने बताया कि गुजरात पुलिस के अलर्ट को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से झाबुआ जिले की गुजरात से लगी सीमा पर भी विशेष चौकसी बरती जा रही है। गुजरात के दाहोद आदि क्षेत्र मध्यप्रदेश की इस जिले की सीमा से लगे हुए हैं।

दरअसल हाल ही में प्रदेश के ग्वालियर स्थित एयरबेस पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आस पास के इलाकों में पुलिस लगातार चैकिंग कर रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर पुलिस को मुस्तैद रहने के लिए कहा था। ग्वालियर और मुरैना की पुलिस एयरफोर्स स्टेशन के चारों ओर 24 घंटे लगातार गश्त कर रही है। इसके लिए 6-6 टीमें तैयार की गई हैं। इनमें एक राजपत्रित अधिकारी और पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। 

बताया जा रहा है कि इस तरह का अलर्ट आगरा के एयरबेस को लेकर भी घोषित किया गया है। दोशों शहरों के बीच पड़ने वाले एबी रोड़ पर भी हाई अलर्ट जारी किया गया है। यहां से आने जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही है। बता दें बालाकोट एयरस्ट्राइक के वक्त भी ग्वालियर एयर बेस से फाइटर्स प्लेन में उड़ान भरी थी। अब गुजरात से होते हुए एमपी में आतंकियों के घुसने की खबर भी मिल रही है। 


"To get the latest news update download the app"