आरटीओ और पुलिस की अवैध वसूली का वीडियो वायरल, पंजाब के ट्रक चालक का गुस्सा फूटा

जबलपुर, संदीप कुमार। आरटीओ (RTO) और पुलिस (Police) की अवैध वसूली (illegal recovery) का एक वीडियो जमकर (video viral) वायरल हो रहा है। इसमें पंजाब के एक ट्रक चालक ने आरटीओ की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। कहा जा रहा है कि तमाम दस्तावेज होने के बावजूद आरटीओ कर्मचारी और पुलिस अवैध वसूली कर रही थी। ट्रक चालक से पुलिस और आरटीओ कर्मचारी कर अभद्रता भी कर रहे थे।

हाइवे पर दूसरे राज्यों के भारी वाहनों को आमतौर पर आरटीओ के कर्मचारी और खाकी वर्दीधारी कमाई का जरिया मानते हैं। लेकिन ऐसे वसूलीबाज मुलाजिमों का एक ऐसे ड्राइवर से पाला पड़ा कि अब वे सड़क पर अवैध वसूली करने के पहले सौ बार सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। जबलपुर के कटंगी टोल नाके के समीप खुद को आरटीओ की टीम बताकर वसूली कर रहे दो लोगों की एक सिख ड्राइवर ने ऐसी खबर ली कि कुछ पलों के लिये उनके भी होश फाख्ता हो गए। इतना ही नहीं, ड्राइवर ने बीचबचाव करने आए एक पुलिसवाले की भी जमकर खबर ली। उम्रदराज सिख ड्राइवर के गुस्से की बानगी का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।