सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप जारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shhivraj singh chauhan) ने आज आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश संंबंधी महत्वाकांक्षी रोडमैप का विमोचन किया। भोपाल के मिंटो हॉल में इसे जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये चुनौती को अवसर में बदलने का रोडमैप है।

मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने अगले तीन साल में राज्य को आत्मनिर्भर (Self dependent) बनाने का रोडमैप (Road Map) तैयार किया है। ये रोडमैप-2023 आज जारी किया जाएगा। मध्यप्रदेश,आत्मनिर्भर भारत की रणनीति के मुताबिक रोडमैप जारी करने वाला पहला राज्य है। इसके विमोचन पर सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में विकास कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी और बजट के बाहर से भी राशि का इंतजाम किया जाएगा। उन्होने कहा कि कोरोना संकटकाल में वित्तीय चुनौतियों के बावजूद सरकार आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस रोडमैप में कृषि, किसान, ग्रामीण विकास, ढांचागत सुविधाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने की दिशा में बढ़ने के लिए रणनीति है। इस अवसर पर सीएम ने प्रशासन के साथ नागरिकों से भी इन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सहयोग देने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी उपस्थित थे। वहीं भारत सरकार के नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिये उपस्थित रहे। इसके अलावा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंत्री, सांसद, विधायक, कमिश्नर और कलेक्टर भी शामिल हुए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।