लव जिहाद पर शिवराज सरकार सख्त, धर्म बदलवाने पर अब होगी 10 साल की सजा

narottam mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) के बाद लव जिहाद(Love Jihad) कानून को लेकर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार सख्त हो चली है। अब मध्यप्रदेश में भी धोखे से धर्म बदलवाने पर 10 साल तक की सजा होगी।यह निर्णय आज बुधवार को धर्म स्वातंत्र्य विधेयक-2020 (Religion Independent Bill 2020) को लेकर मंत्रालय में गृह और विधि विभाग के अधिकारियों के साथ बुलाई गई बैठक में लिया गया है।यह प्रस्ताव कैबिनेट के बाद विधानसभा में लाया जाएगा।

दरअसल, आज गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने धर्म स्वातंत्र्य विधेयक-2020 को लेकर मंत्रालय में गृह और विधि विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में गृह विभाग के एसीएस राजेश राजौरा, विधि विभाग के प्रमुख सचिव सत्येंद्र सिंह और एडीजी अन्वेष मंगलम और अन्य अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कानून के ड्राफ्ट पर विचार विमर्श किया।जिसमें फैसला किया गया कि अब मध्यप्रदेश में भी धोखे से धर्म बदलवाने पर 10 साल तक की सजा होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)