किसान आंदोलन : किसानों के जवाब से पहले दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र सिंह तोमर से की ये मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मोदी सरकार (Modi Government)) के कृषि बिलों (Farm Bill) के खिलाफ किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) का आज 28वां दिन है।आज राष्ट्रीय किसान दिवस (National Farmers Day)  बुधवार को किसान (Farmers) केन्द्र सरकार द्वारा रविवार रात को भेजी गई आठ पेजों की चिट्ठी का जवाब देंगे, इसी बीच मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को पत्र लिखा है।

यह भी पढ़े… मध्यप्रदेश के किसानों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, ऑनलाइन होगी प्रक्रिया

इसमें उन्होंने मांग की है कि सरकार तीनों किसान कानून वापस लें और नए कानून को संसद  (Parliament) की प्रवर समिति में रखकर किसान संगठनों से चर्चा कर संसद में कानून पारित करें जिससे कॉर्पोरेट घरानों की जगह किसानों के हितों का संरक्षण हो सके। मैंने देश के किसानों को संबोधित आपका आठ पेज का पत्र पढ़ा। कृषि मंत्री होने के नाते आपके द्वारा पत्र में व्यक्त भावनाओं को समझने का प्रयास किया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)