MP Weather Alert : मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, ओलावृष्टि के भी आसार

WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दो सिस्टम एक्टिव होने के चलते एक बार फिर मध्यप्रदेश का मौसम (MP Weather) बदलने वाला है, अगले 48 घंटों में मौसम विभाग (Weather Department) ने बारिश (Rain) और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटों में  जबलपुर ,सागर भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। वही भोपाल और इंदौर संभाग (Bhopal and Indore divisions) में ओलावृष्टि भी हो सकती है।वही आधा दर्जन जिलों में मध्यम से घने कोहरे (Fog) के भी आसार है।

यह भी पढ़े… MP Weather Update – मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, बिजली चमकने के भी आसार

मौसम विभाग  (Weather Deparment) की माने तो वर्तमान में पश्चिमी अफगानिस्तान और अरब सागर में दो सिस्टम एक्टिव होने के चलते मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में नमी आ रही है। वही एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) कर्नाटक से लेकर मध्य महाराष्ट्र तक बनी हुई है, ऐसे में अगले 48 घंटों में बारिश और ओलावृष्टि (Hail) की संभावना बन गई है।खास करके भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर, सागर संभाग में शुक्रवार और शनिवार को अच्छी बरसात होने की संभावना है। वही ओले गिरने की भी आशंका है, जो फसलों को भारी नुकसान पहुंचा सकते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)