VIDEO : उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का बयान- नए शैक्षणिक सत्र से सिलेबस में होगा बदलाव

मोहन यादव

इंदौर, आकाश धोलपुरे। शुक्रवार इंदौर (Indore) के देवी अहिल्या विश्वविद्यायल (DAVV) में दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ। डीएवीवी के दीक्षांत समारोह (convocation) के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Minister Dr. Mohan Yadav) ने बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि समूचे प्रदेश में उच्च शिक्षा (Higher Education) के लिहाज से प्रथम वर्ष (फर्स्ट ईयर) में नए शैक्षणिक सत्र (New academic session) से सिलेबस (Syllabus) में बदलाव होगा और इसके लिए बकायदा विद्वानों की एक टीम काम कर रही है। अगले 4 साल में प्रदेश में उच्च शिक्षा में समूचे परिवर्तन हो जाएंगे।

यह भी पढ़े… Employment : बुन्देलखण्ड के युवाओं के लिए रोजगार पाने का सुनहरा मौका, यहां देखें पूरी डिटेल्स

वही पेट्रोल डीजल के बढ़ते मूल्य (Petrol Diesel Price Hike) को लेकर कांग्रेस (MP Congress) द्वारा प्रदेश बंद के आह्वान के मामले पर मंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब कमलनाथ जी कि सरकार थी तब वे कुछ नहीं कर पाए तो अब विपक्ष में रहकर भी कुछ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हाल हमने देखे है सार्थक तरीके से वो विपक्ष की भूमिका निभाएं ये सलाह भी मंत्री ने कांग्रेस को दे डाली।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)