MP News: छात्रों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा ऐलान, निर्देश जारी

mp school education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शासकीय (Government School) और निजी स्कूल (Private school) की फीस (School fees) के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) के मंत्री इंदर सिंह परमार (indar singh parmar)  ने छात्रों को लेकर एक और बड़ा फैसला लिया है। मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि अब सीपीसीटी परीक्षा सर्टिफिकेट (CPCT examination certificate) की वैद्यता अवधि को 4 वर्ष से बढ़ाकर अब 7 वर्ष किया जा रहा है, इससे छात्रों (student) को लाभ मिलेगा।

MP School : मध्यप्रदेश में जल्द खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दिए संकेत

दरअसल, आज 3 मार्च को स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार मंत्रालय में सीपीसीटी परीक्षा संचालन संबंधी समीक्षा बैठक ले रहे थे।इस दौरान उन्होंने यह बातें कहीं। राज्य मंत्री परमार ने कहा कि वर्तमान कोरोना काल की परिस्थितियों और परीक्षार्थियों की सहुलियत को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।इससे प्रदेश में सहायक ग्रेड-3, स्टेनो(Steno), डाटाएंट्री ऑपरेटर(Data Entry Operator) और आईटी ऑपरेटर(IT operator) जैसे पदों की भर्ती परीक्षाओं (Exams) में सम्मिलित होने वाले छात्रों को लाभ होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)