VIDEO: नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद शिवराज सिंह चौहान की बड़ी घोषणा

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वरिष्ठ बीजेपी नेता (Senior BJP Leader) और खंडवा-बुरहानपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद रहे नंदकुमार सिंह चौहान (Nandkumar Singh Chauhan)  के निधन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धेय नंदूभैया की इच्छा थी कि खंडवा में मेडिकल कॉलेज (Medical college) बने। हमने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए तय किया है कि खंडवा मेडिकल कॉलेज का नाम अब से स्व. नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज होगा। बुरहानपुर जिला चिकित्सालय (Burhanpur District Hospital) और नगर पालिका भवन शाहपुर (Nagar Palika Bhawan Shahpur) का नामकरण भी स्व. नंदकुमार सिंह जी के नाम पर किया जाएगा।

 MP Budget 2021: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा बयान, किसानों-छात्रों को ऐसे मिलेगा लाभ

नंदकुमार सिंह चौहान को अंतिम विदाई देने बुरहानपुर (Burhanpur) के शाहपुर (Shahpur) पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्रद्धेय नंदूभैया की इच्छा थी कि खंडवा (Khandwa) में मेडिकल कॉलेज बने। यहाँ के नागरिकों को उपचार के लिए अन्य जगह न जाना पड़े। इसके लिए उन्होंने अथक प्रयास भी किये।  स्व. नन्दू भैया की भावनाओं और उनके प्रयासों का सम्मान करते हुए हमने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए तय किया है कि खंडवा मेडिकल कॉलेज का नाम अब से स्व. नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज (Nandkumar Singh Chauhan Medical College)  होगा।  बुरहानपुर जिला चिकित्सालय और नगर पालिका भवन शाहपुर का नामकरण भी स्व. नंदकुमार सिंह जी के नाम पर किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)