Indore News: आदमखोर बने तेंदुए ने 4 लोगों पर किया हमला, वन विभाग ने पकड़ा

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट। इंदौर के खंडवा रोड क्षेत्र में तेंदुए (Leopard) ने इस कदर आतंक मचा रखा है कि वन विभाग से लेकर चिड़ियाघर के कर्मचारियों की कठिन परीक्षा चल रही है। इधर, जो तेंदुआ (Leopard) कल रात तक एक फार्म हाउस के इर्द गिर्द बना हुआ था और वन विभाग उसे उसी क्षेत्र में सर्चिंग कर रहा वो आज सुबह खंडवा रोड स्थित शिवधाम कालोनी पहुंच गया और वहां एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में घुस गया। मिली जानकारी के मुताबिक इसके पहले तेंदुए (Leopard) ने ऐसा आतंक मचाया कि एक युवक और एक लड़की सहित 7 माह की बच्ची को घायल कर दिया। घायलों को इलाज के लिए एमवाय अस्पताल पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि वन विभाग की टीम ने तेंदुए को ट्रेंक्यूलाइज कर पहले बेहोश किया और फिर उसे पकड़ लिया। रेस्क्यू ऑपरेशन के समाप्त हो जाने की पुष्टि इंदौर के जनसंपर्क विभाग ने भी की है।

बता दे कि खंडवा रोड़ क्षेत्र में पिछले 24 घण्टो से तेंदुए ने आतंक मचा रखा था। क्षेत्र के रानी बाग लिम्बोदी के करीब एक फार्म हाउस में तेंदुआ देखा गया था जिसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने वन विभाग और पुलिस को दी थी। जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था जिसमे पुलिस के अलावा वन विभाग और इंदौर ज़ू की टीम मौके पर पहुंची थी। रातभर तेंदुए की सर्चिंग फार्म हाउस और आस पास के क्षेत्रों में की गई लेकिन गुरुवार सुबह तेंदुआ खंडवा रोड की शिवधाम कालोनी में पहुंच गया जहां तेंदुए ने एक युवक और दो मासूम बच्चियों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था। घायलों को इलाज के लिये एम.वाय.अस्पताल पहुंचा दिया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....