एक साल बाद खुलेगी रेलवे की जनरल विंडो, जाने किन ट्रेनों के लिए मिलेंगे टिकट

Good-News--Gwalior-Railway-Station-got-ISO-certificate

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पिछले साल कोरोना काल के दौरान बंद की गई ग्वालियर रेलवे स्टेशन (Gwalior Railway Station) की जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window) कल गुरुवार से खोल दी जाएगी लेकिन विशेष बात ये है कि यहाँ मिलने वाले टिकट से यात्री केवल भिंड और इटावा के लिए शुरू की जा रही स्पेशल ट्रेनों में सफर कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें – MP Politics: ‘और आप महापापी हैं ‘ – कांग्रेस का शिवराज पर वार, सीहोर में गायों की मौत पर साधा निशाना

रेलवे विभाग ग्वालियर से भिंड और ग्वालियर से इटावा रूट पर गुरुवार से दो स्पेशल पैसेंजर ट्रेन शुरू करने जा रहा है।  इसके लिए ग्वालियर रेलवे स्टेशन (Gwalior Railway Station) की जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window)से टिकट दिए जायेंगे। रेलवे लगभग एक साल 361 दिन बाद ग्वालियर रेलवे स्टेशन (Gwalior Railway Station) की जनरल टिकट विंडो गुरुवार से खोलने जा रहा है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window)से मिलने वाले टिकट पर यात्री केवल भिंड और इटावा के लिए शुरू की जा रही ट्रेनों में ही यात्रा कर सकेंगे। जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window) से मिलने वाले टिकट से यात्री अन्य ट्रेनों में यात्रा नहीं कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रियों की संख्या के अनुसार जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window) खोली जाएगी और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। रेलवे ने ग्वालियर से भिंड और ग्वालियर से इटावा के लिए स्पेशल पैसेंजर ट्रेन 18 मार्च से 30 जून तक चलाने का शेड्यूल जारी किया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....