MP Board: शासकीय विद्यालयों में 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश, 10वीं-12वीं को भी राहत

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने छात्रों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत  13 जून तक शासकीय स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने बताया कि प्रदेश में कक्षा 1 से 8 वीं तक के शासकीय एवं अनुदान प्राप्त समस्त विद्यालयों (MP Board) के लिए 15 अप्रैल से 13 जून 2021 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है।

MP Board : 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं जून तक टली!, 1 से 8वीं के स्कूल 15 जून तक हो सकते है बंद

वहीं शासकीय विद्यालयों (Government School) में कक्षा 10वीं एवं 12वीं (MP Board) के छात्रावास के विद्यार्थी प्री बोर्ड परीक्षा (Pre Board Exam 2021) की अपनी उत्तर पुस्तिकाएं अपने घर के निकट शाला में जमा कर सकेंगे।स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह (School Education Minister Inder Singh) ने बताया कि प्रदेश के समस्त शासकीय एवं अशासकीय छात्रावासों को कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के कारण आगामी आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिये हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)