प्रशासन ने जारी की अस्पतालों की सूची, विधायक के रियलिटी चैक में सच आया सामने

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) द्वारा जारी की गई निजी अस्पतालों (Private Hospitals) की सूची विधायक (MLA) के रियलिटी चैक में गलत साबित हुई है। विधायक (MLA) ने जब सूची में अस्पताल के लिए दिए गए अधिकृत नंबर पर बात की तो उन्होंने उनके यहाँ बेड खाली नहीं होने की बात कही जबकि ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) ने जो सूची जारी की है जिसमें अस्पताल का नाम, संचालक का मोबाइल नंबर और वहां उपलब्ध बेड की जानकारी दी गई है। प्रशासन का दावा है कि हमारे पास आवश्यक सभी सुविधाएँ उपलब्ध हैं किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन ये दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

ग्वालियर में बढ़ते कोरोना मरीजों (Corona Patients) को देखते हुए मरीजों को परेशानी से बचाने के लिए ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) ने निजी अस्पतालों (Private Hospitals) में व्यवस्था की है वहां उपलब्ध बेड की उपलब्धता के साथ एक सूची जारी की है जिससे जरुरत पड़ने वाले व्यक्ति को मालूम चल सके कि किन अस्पतालों में कोरोना मरीज के लिए चिकित्सा उपलब्ध है। ये सूची क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों को भी दी गई। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने जब सूची का रियलिटी चैक किया तो ये सूची बोगस साबित हुई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....