भोपाल रेलवे स्टेशन पर बना 320 बेड का अस्पताल, मंत्री सारंग और कलेक्टर ने किया निरिक्षण

Avatar
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र (MP) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए रेलवे विभाग फिर मदद के लिए आगे आया है। प्लेटफार्म नंबर 6 पर सेंट्रल रेलवे ने 20 कोविड केयर कोच बनाए हैं, जिसमें 320 बेड उपलब्ध होंगे। जहां पर रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी तैनात होंगे और मरीजों को अपनी सेवाएं देंगे। वही रेलवे की पटरियों पर बने इस अस्पातल का आज मंत्री विश्वास सारंग (Minister Vishwas Sarang) और भोपाल कलेक्टर (Bhopal Collector) अविनाश लवानिया ने जायजा लिया।

यह भी पढ़ें…भोपाल पुलिस की गुंडागर्दी, बेटा चिल्लाता रहा, मां हाथ जोड़ती रही, उसके बाद भी युवक को जबरदस्ती ले गए थाने, वीडियो वायरल

मंत्री सारंग ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि आज रेलवे का कोविड केयर सेंटर बनकर तैयार हो चुका है, जिसमें ट्रेन के वर्ड्स में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। हर कोच को एक वार्ड बनाया गया है जिसमें 18 कोरोना मरीज भर्ती किए जा सकेंगे, हर कोच में प्राथमिक उपचार की सभी तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं। वही जिस मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत होगी उसके लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की गई है साथी ही भीषण गर्मी के कारण हर वार्ड में कूलर की व्यवस्था भी की गई है।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur