CBSE Board Exam 2021: 12वीं की परीक्षा को लेकर फैसला कल! रक्षा मंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। CBSE ने कक्षा 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है, लेकिन 12वीं की परीक्षाएं कब होगीं, इसका फैसला अबतक नहीं हो पाया है, ऐसे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार 23 मई 2021 को एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। 11 बजे यह मीटिंग डिजिटल माध्यम से होगी जिसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री और सचिव भी भाग लेंगे। इस बैठक में सीबीएसई कक्षा 12वीं (CBSE Exam 2021) की परीक्षा के साथ बोर्ड परीक्षाओं को लेकर भी अहम फैसला लिया जाएगा।

CBSE Result 2021 – जून में जारी नहीं होगा 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें नया शेड्यूल

इस संबंध में शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की इच्छा है कि उनके प्रिय छात्रों के करियर को प्रभावित करने वाले किसी भी निर्णय को सभी राज्य सरकारों और हितधारकों के साथ परामर्श करने के बाद ही लिया जाना चाहिए। इसलिए मैंने हाल ही में राज्य के शिक्षा सचिवों के साथ बैठक की थी।इसी कड़ी में रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में में 23 मई को होने वाली एक उच्च स्तरीय बैठक के माध्यम से परामर्श प्रक्रिया को और मजबूत किया जाएगा। इस बैठक में मेरी कैबिनेट सहयोगी स्मृति ईरानी और प्रकाश जावड़ेकर भी शामिल होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)