MP News: रविवार को सीएम इस योजना अंतर्गत करेंगे पेंशन वितरित, इन बच्चों को मिलेगा लाभ

पेंशन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) रविवार 30 मई को मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना के अंतर्गत 199 बच्चों को 5000 हजार की पेंशन वितरित करेंगे। कोविड-19 से मृत्यु का अभिप्राय ऐसी किसी भी मृत्यु से है, जो 01 मार्च 2021 से 30 जून 2021 तक की अवधि में हुई।

MP Unlock Guideline: 1 जून से क्या होगा अनलॉक और क्या रहेंगे प्रतिबंध, पढ़िए यहां 

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना (Chief Minister Covid-19 Child Welfare Scheme) के पात्र हितग्राही बच्चों को पेंशन राशि का वितरण 30 मई 2021 को वर्चुअल समारोह में करेंगे। पेंशन राशि वितरण कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास में सायं 4 बजे होगा। योजना अंतर्गत 29 मई 2021 तक प्राप्त आवेदनों में से 109 प्रकरणों को स्वीकृत किया गया है। इनमें 199 बच्चों को लाभान्वित किया जा रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)