पीछे हटने को तैयार नहीं हड़ताली पटवारी, कमलनाथ ने कहा पूरी कांग्रेस आपके साथ

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। तीन सूत्रीय मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन कर रहे प्रदेश के पटवारी (Patwari Strike) पिछले 15 दिनों से कलम बंद हड़ताल पर हैं। सरकार से बात तो चल रही हैं लेकिन ये बातचीत अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। हड़ताल को कई संगठन अपना समर्थन दे चुके हैं अब कांग्रेस भी पूरी तरह पटवारियों के साथ खड़ी हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने आज बुधवार को धरना स्थल पर पहुंचकर उनसे बात की और कहा कि कमलनाथ (Kamal nath) जी ने  कहा है कि पूरी कांग्रेस पटवारियों के साथ खड़ी है।

मध्यप्रदेश में कार्यरत पटवारी इन दिनों अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कलम बंद हड़ताल पर हैं।  पिछले 15 दिनों से जारी हड़ताल का असर पटवारियों से जुड़े सरकार के काम पर हो रहा है , ना तो नामांतरण हो पा रहे हैं, ना बंटवारे, ना सीमांकन न सर्वे।  इतना ही नहीं वैक्सीनेशन का काम भी प्रभावित हो रहा है।  इतना सब होने के बावजूद  अभी तक हड़ताल ख़त्म होने के आसार दिखाई नहीं दे रहे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....