किसान सम्मान निधि : इन कर्मचारियों को बड़ा झटका, ऐसा ना करने पर रुकेगी वेतन वृद्धि

2000 Rupee Note Exchange,

बालाघाट, सुनील कोरे। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले (Balaghat District0 में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 632 शासकीय कर्मचारियों के खाते में राशि ट्रांसफर हो गई है, जबकी ये सभी  लाभ लेने के लिए पात्र नहीं थे, जिसके बाद बालाघाट कलेक्टर (Balaghat Collector) ने राशि वापस नहीं देने वाले कर्मचारियों के वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश जारी की है।जिले में ऐसे शासकीय कर्मचारी जिनके खाते में यह राशि जमा हुई है उनसे कहा गया है कि वे यह राशि अपने तहसील कार्यालय से सम्पर्क कर वापस कर दें। अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

MP में लापरवाही पर एक्शन- शिक्षक निलंबित, 15 को नोटिस, 68 सीएचओ का वेतन काटा

दरअसल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Prime Minister Kisan Samman Nidhi Scheme) के अंतर्गत पात्रता रखने वाले किसानों को केन्द्र शासन द्वारा एक वर्ष में 06 हजार रुपये की राशि 02-02 हजार रुपये की तीन किश्तों में प्रदान की जा रही है। इन हितग्राहियों को मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत वर्ष में 04 हजार रुपये की 02-02 हजार रुपये की दो किश्तों में प्रदान की जा रही है।ऐसे शासकीय सेवकों को वह राशि वापस करने के निर्देश दिये गये है। वहीं कलेक्टर ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि वापस नहीं करने वाले शासकीय कर्मचारियों की वेतन वृद्धि रोके जाने के निर्देश दिये हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)