परिवार को फंसाने के लिए आरोपी डॉ ने भाजपा सांसद को भेजा था धमकी भरा पत्र

भोपाल। भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा को उर्दू में पत्र लिखकर धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार हो चुका है। मध्य प्रदेश एटीएस ने आरोपी सैयद अब्‍दुल रहमान को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जिसमें बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपी ने अपनी ही परिवार को फंसाने के लिए यह साजिश की और सांसद के नाम धमकी भरा पत्र अपने परिवार के नाम से लिखा।

मामले की छानबीन करने के बाद अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एटीएस राजेश कुमार गुप्‍ता एटीएस द्वारा बारीकी से की गई जाँच में धनेगांव नांदेड निवासी एक अन्‍य संदेही सैयद अब्‍दुल रहमान की पहचान हुई है। अब्‍दुल रहमान पेशे से होम्‍योपैथिक डॉक्‍टर है, जो नांदेड में प्रायवेट क्‍लीनिक चलाता है।
अभी तक की पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि आरोपी सैयद अब्‍दुल र‍हमान का अपने भाई हफीजर्उरहमान एवं माँ नासेहा बेगम के साथ सम्‍पत्ति और शादी की वजह से विवाद चल रहा था। अनबन होने से अब्‍दुल रहमान के खिलाफ उसके भाई ने वर्ष 2014 में नांदेड में हत्‍या के प्रयास संबंधी रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें आरोपी को 18 दिन जेल में भी रहना पड़ा था। इन सभी बातों से परेशान होकर आरोपी अब्‍दुल रहमान ने अपने भाई हफीजर्उरहमान, माँ नासेहा बेगम तथा इन सभी का साथ देने वाले निकट संबंधियों व पड़ौसियों से बदला लेने की नीयत से कूट रचित दस्‍तावेज तैयार किए और इन सभी को फसाने का कुचक्र रचा। आरोपी अब्‍दुल रहमान ने इंटरनेट पर खोजबीन कर अक्‍टूबर 2019 में कश्‍मीर के बीजेपी नेता, साध्‍वी प्राची एवं भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर को पत्र भेजे।


About Author
न्यूज डेस्क, Mp Breaking News

न्यूज डेस्क, Mp Breaking News