दुनिया के 8 सबसे बेहतरीन जगहें, जिन्हें जरूर देखना चाहिए

दुनिया के सबसे रोमांटिक शहरों में से एक, पेरिस का आइकॉनिक एफिल टॉवर देखने लायक है। यहां की कला, संस्कृति और ऐतिहासिक स्थल पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

सफेद रेत के बीच और नीले समुद्र के सुंदर दृश्य के लिए मशहूर मालदीव एक परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यह हनीमून और रोमांटिक ट्रिप के लिए एक बेहतरीन जगह है।

ग्रैंड कैन्यन, यूएसए : यह नैच्रल साइट अद्भुत जीअलाजिकल फॉर्मैशन और गहरी घाटियों के लिए प्रसिद्ध है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता आपको हैरान कर देगी।

माचू पिच्चू, पेरू : इंका सभ्यता की यह प्राचीन हेरिटिज पहाड़ों की ऊंचाई पर स्थित है, जो इतिहास और संस्कृति के प्रेमियों के लिए एक अद्भुत जगह है।

प्यार की निशानी के रूप में मशहूर ताजमहल वर्ल्ड  हेरिटिज साइट में से एक है, जिसे सफेद संगमरमर से बनाया गया है। यह भारतीय संस्कृति और आर्ट  की यूनीक मिसाल है।

रात में आकाश में चमकती हुई रंगीन लाइट्स को देखना एक अमैज़िंग एक्स्पीरीअन्स होता है। नॉर्दर्न लाइट्स आइसलैंड की खूबसूरती का एक बेहतरीन इग्ज़ैम्पल है।

सफेद-नीले घरों और चमकीले समुद्र के साथ, ग्रीक आइलैंड्स का  मेसमेरिजिंग व्यू कर देने वाला होता है। यह धूप, समुद्र और नेचर प्रेमियों के लिए एक  आइडील प्लेस है।

ग्रेट वॉल ऑफ चाइना : चीन की यह ऐतिहासिक दीवार दुनिया की सबसे लंबी यूमन मैड स्ट्रक्चर है और यहां की यात्रा एक रोमांचक अनुभव होता है।