इंदौर में 50 करोड़ का अनाज घोटाला उजागर, बालाघाट-मंडला-नीमच से जुड़े तार

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश में चावल और गेंहू माफियाओं (Rice and wheat mafia) द्वारा किये जा रहे घोटालों का एक एक कर खुलासा हो रहा है। हाल ही सीएम शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने अनाज माफ़ियाओ के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके परिणाम आना शुरू हो गए है। इसी के तहत 17 अगस्त की इंदौर की महू तहसील में एक शिकायत की जांच के बाद लगभग 50 करोड़ रुपये के अनाज घोटाले (Grain Scam)  का पर्दाफ़ाश किया है।

इस मामले की जांच के दौरान शनिवार को इंदौर जिला कलेक्टर मनीष सिंह (Collector Manish Singh) महू पहुंचे और उन्होंने बताया कि इस संबंध में दोषियों पर एफ़आइआर दर्ज की गई है और पूरे मामले की विस्तृत जाँच की जा रही है। वही इस मामले में महू के सबसे बड़े राशन सप्लायर के पुराने रिकार्ड खंगालने के बाद घोटाला अरबो तक जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)