शिवराज सिंह चौहान ने रेत ठेकेदरों को लेकर दिए ये निर्देश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चुनावी सरगर्मियों के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने रेत ठेकेदारों (Sand contractors) को बड़ी राहत दी है। शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश देते हुए वैध रेत ठेकेदारों को रेत खनन और परिवहन में कोई परेशानी न आए ।अवैध रेत का खनन एवं परिवहन सख्ती से रोका जाए।

दरअसल, मंगलवार को मुख्यमंत्री चौहान से रेत ठेकेदारों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान से प्रतिनिधि मंडल ने अनुबंध की समाप्ति तक इंस्टॉलमेंट में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी को समाप्त करने तथा मानसून इंस्टॉलमेंट को समाप्त करने आदि की मांग की। उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश सरकार ने ऐसा किया है। उन्होंने अपने कार्य व्यवसाय में आ रही प्रक्रियात्मक परेशानियों को दूर करने का भी मुख्यमंत्री से आग्रह किया। इस पर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि प्रदेश के वैध रेत ठेकेदारों को रेत के खनन (Mining) एवं परिवहन (Transport) में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन उनका पूरा सहयोग करें, इसके साथ ही अवैध रेत का खनन एवं परिवहन सख्ती से रोका जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)