भूमाफिया के आरोपों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तोड़ी चुप्पी

Jyotiraditya Scindia

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। जब से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस छोड़ी है तभी से कांग्रेस (Congress) उन्हें भू माफिया बताते हुए हमलावर है। पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के नेता उनके पास मौजूद दस्तावेजों को प्रमाणित बताते हुए मीडिया के सामने सिंधिया पर शहर के बेश कीमती जमीनों पर कब्जा करने के आरोप लगा रहे हैं। हालांकि सिंधिया ने इस पर कभी रिएक्ट नहीं किया लेकिन आज शुक्रवार को सिंधिया ने चुप्पी तोड़ी है और कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारी संपत्ति तो 300साल पुरानी है, पहले वे बताएं जो आजकल महाराजा बन गए हैं।

भू माफिया शब्द ज्योतिरादित्य सिंधिया का पीछा नहीं छोड़ रहा। जब वे कांग्रेस में थे तो पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा उन्हें भू माफिया कहती थीं भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं तत्कालीन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा (Prabhat Jha) ने चुनावों में भू माफिया पर लगातार पत्रकार वार्ता करते हुए मुहिम जैसी चलाई थी। लेकिन अब जब सिंधिया भाजपा से राज्य सभा सदस्य हैं तो BJP ने उन्हें भू माफिया कहना बंद कर दिया लेकिनअब कांग्रेस सिंधिया को भू माफिया कहते हुए हमलावर हो गई है। कांग्रेस के लगभग सभी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भू माफिया कहते हुए जुबानी हमला कर रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)