उलट हो गया है सुवासरा का उपचुनाव, बीजेपी के लिए चुनौती साबित हो रही ये सीट

मंदसौर, तरूण राठौड़। सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की बिसात बिछ चुकी है। ये उपचुनाव पिछली बार के चुनाव के बिल्कुल उलट है। पहले जहां पाटीदार के सामने सरदार को उतारा था वह अब भाजपा में चले गए हैं और इस समय भाजपा की ओर से सरदार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं सरदार के सामने कांग्रेस ने पाटीदार उम्मीदवार उतार दिया है जबकि पिछली बार भाजपा ने पाटीदार को मौका दिया था। मतलब चुनाव वही पर दोनों तरफ से सामाजिक समीकरण बदल  गए हैं। इस कारण चुनाव की तस्वीर भी बदल गई है।

पहले हरदीपसिंह डंग को कांग्रेस ने दो बार सुवासरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाया था और वह राधेश्याम पाटीदार को हराकर विधायक बने थे। लेकिन सरकार बदलते ही वह भी भाजपाई हो गए और पूरी तरह भगवा रंग में रंग गए हैं। वो इस उपचुनाव में कमल के निशान की तरफ से लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने उनके सामने राकेश पाटीदार को उतारा है। अब देखना यह है कि सरदार कांग्रेसी पाटीदार को हरा पाएगे या फिर उनसे हार जाएंगे। यही सवाल इस समय क्षेत्र में सभी लोगो के मन में पनप रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।