NEET RESULT 2020 : टॉपर को बता दिया फेल, परिणाम में बड़ी लापरवाही का खुलासा

NEET_RESULT-Of-2020

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में नीट 2020 के परिणाम (NEET RESULT 2020) घोषित हुए है। वहीं आज नीट परीक्षा परिणाम (NEET RESULT 2020) को लेकर एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, जिसमें एक एसटी कैटेगरी (ST Category) के टॉपर मृदुल रावत (Topper Mridul Rawat) को परिक्षा (Exam) में फेल (Fail) बता दिया गया। वहीं जब मृदुल की आंसर की (Answer key) और रिकॉर्डर रिस्पांसिबल शीट (Recorded Responsible Sheet)  चेक हुई तो पता लगा कि मृदुल ना सिर्फ पास हुआ है बल्कि उसने एसटी कैटेगरी में टॉप किया है। मृदुल का केस सामने आने के बाद नीट रिजल्ट सवालों के घेरे में है।

राजस्थान के कोटा (Kota of Rajasthan) का रहने वाला मृदुल रावत को नीट 2020 के परिणाम (NEET RESULT 2020) में 720 में से सिर्फ 329 अंक मिले थे, परंतु जब एनटीए( नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) द्वारा आंसर की (Answer key) और ओएमआर शीट (OMR Sheet) जारी की गई तो मृदुल को अपने परिणाम (Result) को लेकर शक हुआ, क्योंकि आंसर की और ओएमआर शीट के आधार पर उसे 650 अंक मिलने की संभावना थी।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।