बड़ा फैसला: कोरोना में लगे सभी अधिकारी कर्मचारियों को संविदा नियुक्ति, आदेश जारी

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhaan) ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि चिकित्सकों (Doctor), पैरा मेडिकल स्टाफ की सेवानिवृत्ति अवधि बढ़ाएँ, जो सेवानिवृत्त हो गए हैं यदि वे चाहें तो उन्हें संविदा पर रखा जाए। सभी अस्पतालों में स्टाफ की पर्याप्त व्यवस्था हो।

MP Board: स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला- शासकीय विद्यालयों में 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश

संविदा नियुक्ति को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग (Department of General Adminstration) ने आदेश जारी कर दिया है, जिसके तहत  कोविड-19 के विरुद्ध अभियान में शामिल डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टॉफ, पुलिस कर्मी, नगरीय निकायों के कर्मचारी जो अप्रैल-मई में रिटायर हो रहे है उन्हें संविदा नियुक्ति (Contract appointment) दी जाएगी। इसके अलावा 31 मार्च को रिटायर हो चुके कर्मचारी-अधिकारी भी संविदा नियुक्ति के लिए पात्र होंगे। 31 जुलाई तक संविदा नियुक्ति दी जाएगी।वर्ग 3 व 4 के कर्मचारियों के लिए कलेक्टर का प्रमाणीकरण आवश्यक है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)