MP : छात्रों के लिए बड़ी खबर, 30 जनवरी तक भरे जा सकेंगे फॉर्म

school news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के छात्रों (Student) के लिए बड़ी खबर है। कक्षा 9वीं में शैक्षणिक सत्र 2021-22 (Academic session 2021-220 के लिए जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय (School) और विकासखंड स्तरीय मॉडल स्कूलों (Model schools) के चयन परीक्षा (Selection test) का ऐलान हो गया है। इच्छुक छात्र 30 जनवरी तक आवेदन कर सकते है।इसकी चयन परीक्षा 28 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़े… प्रदेश के इन छात्रों के लिए शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

दरअसल, प्रदेश के कुल 244 स्कूलों में एडमिशन (Admission) होंगे। इसमें करीब 43 विभागीय जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय व 201 विकासखंड स्तरीय मॉडल स्कूलों में बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा।इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय (Directorate Of Public Education) की आयुक्त जयश्री कियावत ने आदेश जारी कर दिए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)