बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने सरकार से की ये मांग, कहा – जनता भी यही चाहती है

जिसके बाद अब इंदौर के सांसद शंकर लालवानी (MP of Indore Shankar Lalwani) ने इंदौर के खजराना को लेकर बड़ी मांग कर दी है।

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। यूपी (UP) के बाद अब मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में भी इलाकों का नाम बदलने की मांग शुरू हो गई है। बीते दिनों प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा(rameshwar sharma) ने ईदगाह हिल्स (Idgah Hills) का नाम बदलने की मांग की थी। जिसके बाद अब इंदौर के सांसद शंकर लालवानी (MP of Indore Shankar Lalwani) ने इंदौर के खजराना को लेकर बड़ी मांग कर दी है।

दरअसल इंदौर सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) खजराना का नाम बदलकर गणेश नगर करने की मांग की है। इस मामले में इंदौर सांसद शंकर लालवानी का कहना है कि देश विशेष में इंदौर (indore) अपनी प्रसिद्धि के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खजराना के पास की गणेश मंदिर की वजह से यह इलाका जाना जाता है जबकि खजराना बीच में आता है। बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि खजराना का नाम बदलकर गणेश नगर किया जाना चाहिए।

शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर की पहचान गणेश मंदिर से है। इसलिए खजराना का नाम बदला जाना चाहिए और इस मामले में जनता की भी यही मांग है। उन्होने कहा कि कई इलाके के मूल नाम बदले गए हैं और जनता की मांग है तो इसमें हम उनके साथ है। इसके साथ ही भाजपा सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर शहर में कई ऐसी जगह है जो अपने मूल नाम के अलावा किसी और नाम से भी जाने जाते हैं। जबकि उनके प्रसिद्धि उनके मूल नाम की वजह से ही है।

Read More: मध्यप्रदेश में कर्मचारियों के साथ शिवराज सरकार का यह कैसा दोहरा रवैया!

ज्ञात हो कि इतिहासकारों के अनुसार गोलकर वंशजों ने अपना सारा खजाना इलाके के एक प्रसिद्द कुए में छिपाकर रखा था। जिस कारण से इस इलाके का नाम खजराना पड़ा है। हालांकि कुछ इतिहासकारों का यह भी मानना है कि खजराना दरगाह की वजह से इस इलाके का नाम खजराना है।

बता दें कि पिछले दिनों कुछ ऐसी ही मांग मध्यप्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने की थी। जहां उन्होंने भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी करने की मांग की थी। प्रोटेम स्पीकर ने इसके साथ ही साथ होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुर करने की बात कही थी। ऐसी ही मांग अब इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कर दी है।