मजदूरों से भरी बस जौरासी घाटी पर पलटी, 3 की मौत, कई घायल, दिल्ली से लौट रहे थे

डबरा, सलिल श्रीवास्तव।  ग्वालियर जिले के डबरा (Dabra) के पास जौरासी घाटी पर मंगलवार सुबह मजदूरों (laborers) से भरी एक बस (Bus) पलट गई।  बस (Bus) पलटते ही वहां चीख पुकार मच गई। दुर्घटना में 12 से अधिक मजदूरों (laborers) के घायल होने की जानकारी मिली है जिसमें से करीब 5 की हालत गंभीर है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। जबकि तीन मजदूरों (laborers) की मौत (Death) की सूचना है। बताया जा रहा है कि ये मजदूर टीकमगढ़ और छतरपुर के थे जो दिल्ली में लॉक डाउन (Delhi Lock Down) के कारण वापस घर लौट रहे थे। बस में क्षमता से अधिक मजदूरों (laborers) के होने की बात सामने आ रही है। दुर्घटना की सूचना पर एसपी अमित सांघी सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं।

दिल्ली में लगे लॉक डाउन (Delhi Lock Down) के कारण अपने घर लौट रहे मजदूरों (laborers) से भरी बस जौरासी घाटी पर पलटते ही चीख पुकार मच गई। मजदूरों (laborers) की बात पर भरोसा करें तो ड्राइवर और कंडक्टर ने धौलपुर में शराब पी, उसने वहां एक ट्रक को भी टक्कर मारी थी और घाटी पर चढ़ते ही बस को डिवाइडर पर चढ़ा दिया जिससे बस पलट गई और उसमें दबकर तीन मजदूरों (laborers) की मौत हो गई जबकि करीब एक दर्जन मजदूर (laborers) घायल हो गए। जिहमें से पांच की हालत गंभीर है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मजदूरों (laborers) ने बताया कि सराय काले खां निजामुद्दीन दिल्ली से वे बस में बैठे थे बस वाले ने एक सवारी के 700 रूपए लिए और क्षमता से करीब तीन गुना मजदूर भर लिए, उसने सवारियों को छत पर भी बैठा दिया मना करने पर झगड़ा करने लगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....